आम आदमी पार्टी की राह पे नितीश सरकार, बिहार के सभी कालेज और यूनिवर्सिटी में फ्री वाई-फाई सुविधा होगी

0

imagesपूर्णिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आम आदमी पार्टी की राह पे चलते हुए देश के युवाओं के दिलों में उतरने का मन बना लिया है बिहार सरकार ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में फ्री वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का फैसला किया है. उन्होंने युवकों से कहा कि इस सुविधा का उपयोग किताब डाउनलोड करने में करें न कि फिल्म देखने में.

नीतीश ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि फ्री वाई-फाई ‘‘सात संकल्प’’ कार्यक्रम का हिस्सा है जिसे राज्य की महागठबंधन सरकार ने सुशासन को बढ़ावा देने के लिए अपनाया है.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘ये सुविधा इसलिए दी जाएगी क्योंकि महसूस किया गया कि जिंदगी में अच्छा करने के लिए युवकों को ‘‘डिजिटल रूप से’’ स्मार्ट बनना चाहिए.

बहरहाल ऐसा प्रतीत होता है कि पटना में इस सुविधा का उपयोग पढ़ने लिखने के काम से ज्यादा फिल्म डाउनलोड करने में होता है और इस मामले में सचिवालय के अधिकारी भी पीछे नहीं हैं.

उन्होंने फ्री वाई फाई के दुरूपयोग का उदाहरण देते हुए कहा, ‘‘ये हमारे संज्ञान में आया कि एक व्यक्ति ने शहर के 22 किलोमीटर के दायरे में 300 फिल्में डाउनलोड की हैं जहां यह सुविधा उपलब्ध है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *