सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर चेतन चौहान ने छोड़ा डीडीसीए उपाध्‍यक्ष का पद

0

chetan-chauhan-ddca_650x400_81450344412

नई दिल्‍ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान ने सुप्रीम कोर्ट के दो और तीन जनवरी को दिये गये फैसले के मद्देनजर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

चौहान ने शुक्रवार को कहा, ‘मैं अपनी स्थिति स्पष्ट कर दूं कि मैंने सुप्रीम कोर्ट के दो और तीन जनवरी को आये फैसले के संदर्भ में डीडीसीए के उपाध्यक्ष पद को छोड़ दिया है. मैंने अधिकारी के तौर पर अपने नौ साल पूरे कर लिये हैं और नियमानुसार मुझे अपना पद छोड़ना था. दो जनवरी के बाद मैंने किसी भी अधिकारिक या वित्तीय दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया क्योंकि यह अदालत की अवमानना होता.’
उन्होंने कहा, ‘बल्कि मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पिछले डेढ़ महीने से कोटला में ज्यादा गया भी नहीं, मैंने डीडीसीए संबंधित सारे कामों से खुद को पूरी तरह से अलग कर लिया. अगर नये योग्य अधिकारियों को किसी भी स्पष्टीकरण की जरूरत है तो मैं उनकी मदद के लिये हमेशा तैयार हूं. लेकिन ऐसा तभी होगा ‘अगर’ उन्हें मेरी जरूरत हो.’ चौहान ने उम्मीद जतायी कि डीडीसीए के उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक न्यायाधीश मुकुल मुद्गल जल्द ही चुनाव कराएंगे और योग्य अधिकारियों की सूची भी बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *