पद्मावती के सेट पर संजय लीला भंसाली पर हमला, कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई

0

sanjay-leela-bhansali_650x400_71485521215

जयपुर: राजस्थान के जयपुर के जयगढ़ किले में चल रही संजय लीला भंसाली की पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पद्मावती‘ की शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया और तोड़-फोड़ की. हाथा-पाई के दौरान प्रदर्शनकारियों ने भंसाली को थप्पड़ भी मार दिया. करणी सेना का कहना है कि उन्हें अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच कथित रूप से फिल्माए जा रहे लव सीन पर आपत्ति है. खिलजी का किरदार रणवीर सिंह और पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं.

इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया लेकिन किसी तरह की शिकायत दर्ज न किए जाने की वजह से उन्हें छोड़ दिया गया. पीटीआई के मुताबिक जयपुर पुलिस ने जानकारी दी है कि भंसाली ने तय किया है कि वह इस इलाके में शूटिंग नहीं करेंगे. वहीं इस हमले के बाद से बॉलीवुड भंसाली के समर्थन में आगे आया है और पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. करण जौहर ने लिखा है कि ‘संजय भंसाली के साथ जो हुआ उसे सुनकर भयभीत हूं…यही वक्त है जब पूरी इंडस्ट्री को अपने लोगों और फ्रेटर्निटी के साथ खड़ा होना चाहिए.’

उधर करणी सेना का कहना है कि रानी पद्मावती ने खिलजी के आक्रमण के बाद महल की अन्य महिलाओं के साथ जौहर कर लिया था. ऐसे में उन्हें खिलजी के सामने खुद को समर्पित करते दिखाना गलत है. करणी सेना ने भंसाली से मांग की है कि फिल्म से इस तरह के दृश्यों को हटाया जाए. उनका कहना है कि यह बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि ऐतिहासिक कहानी को तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत किया जाए. इससे पहले करणी सेना ने ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘जोधा अकबर’ का भी विरोध किया था और फिल्म को राजस्थान में बैन करवा दिया था. यह भी कहा जा रहा है कि राजपूत करणी सेना को हार्दिक पटेल की पाटिदार नरनिर्माण सेना का भी समर्थन है.

बताते चलें कि संजय लीला भंसाली ने दो दिन पहले ही सेट की सुरक्षा बढ़ाई थी ताकि दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर का लुक किसी के सामने न आ सके. फिल्म में शाहिद कपूर चितौड़ के राजा रतन सिंह रावल की भूमिका निभा रहे हैं. संजय ने सेट में काम करने वाले कलाकारों को भी सेट के अंदर कैमरा या कैमरा फोन लेकर जाने की अनुमति नहीं दी है.

 फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण प्रमुख भूमिकाओं में हैं. दीपिका चित्तौड़ की रानी पद्मावती की भूमिका निभा रही हैं. यह ‘राम लीला’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ के बाद दीपिका और रणवीर की संजय के साथ तीसरी फिल्म है. वहीं शाहिद कपूर पहली बार भंसाली के साथ काम कर रहे हैं. हाल ही में दीपिका की पहली हॉलीवुड फिल्म ‘xXx 3’ रिलीज हुई है, वहीं रणवीर की फिल्म ‘बेफिक्रे’ पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई थी. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं. वहीं शाहिद कपूर की फिल्म ‘रंगून’ 24 फरवरी को रिलीज होने वाली है, फिल्म में सैफ अली खान और कंगना रनौत भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *