BMC चुनाव : 690 करोड़ के स्वामी बीजेपी के नेता पराग शाह

0

bmc_650x400_61483444120

मुंबई: देश की सबसे अमीर नगरपालिका मुम्बई महानगरपालिका के चुनावी संग्राम की रणभेरी बज चुकी है. चुनावी समर में बड़े-बड़े दिग्गज मैदान में हैं. कोई मजबूत राजनीतिक घराने के दम पर ताल ठोक रहा है तो कोई धनबल के आधार पर विरोधी को चुनौती दे रहा है. यहां हम एक ऐसे उम्मीदवार के बारे में चर्चा कर रहे हैं जो धनबल के मामले में सभी पर भारी पड़ रहा है. इस अमीर महानगरपालिका के चुनाव में खड़े होने वाले सबसे अमीर उम्मीदवार 690 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

48 साल के पराग शाह पेशे से बिल्डर और 690 करोड़ रुपयों की संपत्ति के मालिक हैं. हमेशा से भारतीय जनता पार्टी के समर्थक रहे शाह इस बार के बीएमसी चुनावों में उतरे हैं और घाटकोपर से चुनाव लड़ रहे हैं. शाह बीएमसी चुनाव के अब तक के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. विरोधी दलों का आरोप है कि इतना अमीर उम्मीदवार आम लोगों की पहुंच से दूर रहेगा और उनके मुद्दों से भी.

उधर, शाह विरोधियों की परवाह किए बिना घर-घर जाकर लोगों से मिलकर समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं. उनका कहना है, “मैं ग्राउंड-लेवल पर सालों से काम कर रहा हुं, इसलिए विरोधियों के सारे आरोप बेबुनियाद हैं.”

करोड़पति उम्मीदवार किसी भी चुनाव के लिए नई बात नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों के मुताबिक ये सारा धन वैध और उनका खुद का कमाया हुआ होता है. लेकिन क्या ये अमीर उम्मीदवार जीतने वाले उम्मीदवार भी बनेंगे या नहीं ये चुनावी नतीजे ही बताएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *