हिंदी में TED टॉक शो को होस्ट करेंगे बालीवुड किंग शाहरुख खान

0

shah-rukh-khan-baahubali_650x400_71487092999

नई दिल्‍ली: आपको बॉलीवुड किंग शाहरूख खान का ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘पांचवी पास’ शो तो याद ही होगा. अपनी जानदार होस्टिंग से उन्‍होंने सबका दिल जीत लिया था. अब खबर है कि जल्द ही आप मशहूर टेड (TED) टॉक हिंदी में देख पाएंगे. इतना ही नहीं इसे कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ही होस्ट करने वाले हैं. इसका टाइटल है टेड टॉक्‍स इंडिया: नई सोच. खबर है कि यह स्‍टार प्‍लस पर प्रसारित किया जाएगा.

टेड का अर्थ है- तकनीक, मनोरंजन और डिजाइन. इसकी लॉन्च डेट का अभी खुलासा नहीं किया गया है और पहले स्पाकर्स की जानकारी को अभी छुपाकर रखा गया है. अभी तक केवल इस बात का खुलासा हुआ है कि इस शो के पहले एपिसोड में एक मेल और एक फीमेल स्पीकर होंगे.

शाहरूख ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, मेरा मानना है कि ‘टेड टॉक्‍स- नई सोच’ भारतभर के लोगों को प्रेरित करेगा. यह एक ऐसा कॉन्सेप्ट है जिससे मैं जुड़ाव महसूस कर सकता हूं. मेरा मानना है कि मीडिया केवल एक जरिए है, जो बदलाव के लिए आपको प्रेरित कर सकता है. इस शो में अलग सोच पर चर्चा और बातचीत की जाएगी.

इस शो में शाहरूख आपका स्‍पीकर्स से परिचय करांएगे और बातचीत के दौरान आपको शो से बांधे रखने में मदद करेंगे. भारतीय मूल के सुगत मित्रा (2013) और राज पंजाबी (2017) उन दो लोगों में से एक हैं जो अपने नए विचारों के लिए 1 मिलियन का वार्षिक टेड पुरस्कार जीत चुके हैं. टेड शो के इंग्लिश वर्जन के स्‍पीकर्स में बिल गेट्स, अल गोर, जेन गुडाल, सर रिचर्ड ब्रैनसन, नंदन नीलेकणी आादि शामिल हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *