3 घंटे तक बंद रहा एयरपोर्ट..फ्लाइट्स हुईं देर

0

fotorcreated_1491208569_749x421नेपाल के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लेपर्ड देखे जाने के कारण एयरपोर्ट को तीन-चार घंटे पूरी तरह से बंद कर दिया गया. जिसके बाद घंटों तक एयरपोर्ट पर पर तलाशी ली गई, और चीते को ढूंढा गया. चीते को एयरपोर्ट स्टॉफ और कई पैसेंजर्स ने देखा था.

 बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर चीते की तस्वीरें सीसीटीवी में भी कैद हुई थी. यह चीता एयरपोर्ट के पास से ही जंगल से नाले के रास्ते एयरपोर्ट में दाखिल हुआ था, हालांकि अभी किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

गौरतलब है कि त्रिभुवन एयरपोर्ट का एक हिस्सा शहर की ओर है तो वहीं पिछला हिस्सा जंगल से जुड़ा हुआ है. 3-4 घंटे की तलाशी के बाद एयरपोर्ट को चालू किया गया, इस वजह से काफी फ्लाइट्स में देरी भी हुई.

पहले भी हुई हैं ऐसी घटना
इससे पहले भी कई बार एयरपोर्ट पर जानवर के आ जाने के मामले सामने आये हैं. कुछ समय पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया था. दरअसल, रनवे पर एक खरगोश के आ जाने के चलते दो विमान आपस में टकराते-टकराते बच गए थे. जब स्पाइसजेट की एक फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी. ठीक उसी वक्त इंडिगो एयरलाइंस का एक प्लेन पार्किंग की जगह की ओर बढ़ रहा था. स्पाइसजेट के विमान को उड़ा रहे पायलटों के होश उस वक्त फाख्ता हो गए, जब उन्होंने देखा कि इंडिगो एयरलाइंस के विमान का पिछला हिस्सा रनवे पर ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *